These things you should never do in the morning: Hindi

These things you should never do in the morning: Hindi

 सात में से एक बच्चे के पास स्वस्थ और सक्रिय जीवन जीने के लिए पर्याप्त भोजन नहीं है, आप तैयार और उत्पादक महसूस कर रहे हैं। आपको उस समय को व्यायाम और पौष्टिक नाश्ते के साथ अपने शारीरिक स्वास्थ्य को बनाए रखना चाहिए। 

आपको अपने आप को किताबों के पॉडकास्ट और अन्य प्रेरक माध्यमों से प्रेरित करना चाहिए ताकि इन स्वस्थ आदतों के लिए समय पैदा किया जा सके, यह आपके आत्मसम्मान और आत्म अनुशासन के लिए चमत्कार का काम करेगा कि आप एवर की तुलना में अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे, लेकिन समस्या यह है कि ज्यादातर लोग समय नहीं बनाते हैं स्वस्थ सुबह की दिनचर्या के लिए। 

वे देर से उठते हैं। वे आलसी हो जाते हैं या उन्हें पता ही नहीं चलता कि आपकी सुबह की दिनचर्या आपके लिए कितनी अच्छी हो सकती है। इसलिए वे जागने के तुरंत बाद अपनी पूरी दिनचर्या को छोड़ देते हैं। वे जल्दी से कुछ कपड़े और सिर सीधे कार्यालय में फेंक देते हैं। 

वे काम करने के लिए अपनी ड्राइव पर बमुश्किल सचेत रहते हैं और जब तक आप सीधे काम पर नहीं जाते, तब तक वे अपनी मेज पर बैठकर पूछताछ करते हैं। आप दिन का अपना पहला घंटा बिताते हैं, बस जागने की कोशिश नहीं करते हैं, जो आपको धीमा अक्षम और अव्यवस्थित बनाता है, लेकिन आपकी उत्पादकता केवल एक चीज नहीं है जो सीधे कार्यालय तक जाती है, 

आपको कैफीन पर अधिक निर्भर करती है और बहुत अधिक कैफीन आपके चोट पहुंचाएगी मूड और आपकी नींद की अनुसूची आपको और भी अधिक सुस्त महसूस कर रही है और मामलों को बदतर बनाने के लिए। यह आपकी नौकरी की संतुष्टि को भी कम कर सकता है। जब आप सुबह काम करने के लिए भागते हैं, तो आप उत्पादक होने के लिए उत्साहित नहीं होते हैं। आप प्रेरित महसूस नहीं कर रहे हैं।

अपनी नौकरी से प्यार करने के बजाय। यह सिर्फ ऐसा महसूस करता है कि आप कुछ करने के लिए मजबूर हैं और उत्साह की कमी आपके समग्र प्रदर्शन पर भारी पड़ेगी। आपको अतिरिक्त घंटों में लगाने और अतिरिक्त मील जाने की संभावना कम है। इसलिए अपनी सुबह की दिनचर्या के लिए अधिक समय निर्धारित करें। 

यहां तक कि अगर आपको लगता है कि अंतिम 30 में सोने के लिए अतिरिक्त 30 मिनट की नींद आपको कोई एहसान नहीं कर रही है। वास्तव में, यह आपकी ऊर्जा और आपकी प्रेरणा को खत्म कर रहा है, लेकिन अगर आप सुबह की दिनचर्या के लिए समय बनाते हैं, तो मेरा मतलब है कि आप खुद को बहुत अधिक उत्पादक दिन के लिए तैयार कर सकते हैं।

नंबर दो हॉट शावर। अरे, मेरा मतलब है कि जब आप गर्म पानी की उस धारा के नीचे खड़े होते हैं तो आपको लंबे समय तक गर्म स्नान पसंद नहीं होता है और लगता है कि यह आपकी चिंताओं को दूर कर देगा। 

लेकिन जब आप शॉवर से बाहर निकलते हैं, तो आप ऊर्जावान और तरोताजा या मधुर और मधुर कैसे महसूस करते हैं? वैसे, हॉट शॉवर लेने में कुछ भी गलत नहीं है। वास्तव में, यह बिस्तर से पहले नीचे हवा करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। लेकिन सुबह में एक गर्म स्नान आपको बहुत आराम महसूस कर सकता है जिससे आप बिस्तर में वापस रेंगने जैसा महसूस करेंगे।

आप अपनी सुबह की दिनचर्या को भांप लेंगे और बस आराम से रहने का आनंद लेंगे। इसलिए जबकि गर्म स्नान आपको एक अच्छे मूड में डाल सकता है। 

यह आपकी उत्पादकता के लिए एक बड़ी समस्या है। इसलिए यदि आप अपनी सुबह का सबसे अधिक लाभ उठाना चाहते हैं, तो आपको गति का निर्माण करना होगा और यह सही शुरू होगा जब आप अपनी दिनचर्या के प्रत्येक भाग को जगाएंगे, जिससे आपको अधिक ऊर्जावान चीजों को प्रेरित करना चाहिए जैसे दौड़ना। और एक अच्छा नाश्ता खाने से आप सभी सही दिशा में चले जाते हैं लेकिन एक लंबे गर्म शानदार स्नान के साथ। 

यह सिर्फ आपके पटरियों में वहीं रुक जाता है। यह उन सभी सकारात्मक गति को उजागर करता है जो आप बिस्तर से उठने के बाद से बना रहे हैं। यहां तक कि अगर आप अपनी सुबह की दिनचर्या के साथ रहते हैं, तो एक गर्म स्नान आपको वापस वहीं डाल देगा जहां आपने शुरू किया था। 

तो एक और अधिक ऊर्जावान विकल्प का प्रयास करें पानी को ठंड से बचना नहीं है, लेकिन आपके पास एक जकूज़ी नहीं है या तो एक त्वरित गुनगुनी बौछार आपको अपनी सुबह की गति को धीमा किए बिना ताज़ा महसूस कर रही है।

नंबर तीन में अपनी दिनचर्या को सुधारना चाहिए सुबह की दिनचर्या को पत्थर में सेट किया जाना चाहिए। यह ऐसा कुछ है जो आप सप्ताह के बाद दिन के दिन करते हैं। यह अच्छी आदतों का एक समय है जिसे आपने प्राप्त किया है इसलिए इसका उपयोग करें।

आपको इसके बारे में सोचना भी नहीं चाहिए। एक बार आपकी सुबह की दिनचर्या आपके मस्तिष्क में प्रवेश कर जाती है। आप पुरस्कार वापस लेना शुरू कर सकते हैं लेकिन क्या होता है अगर आप उनकी सुबह की योजना बनाने के बजाय सुधार करने की कोशिश करते हैं, तो कई लोग तय करते हैं कि वे बस ऐसा करने वाले हैं जो वे स्वाभाविक महसूस करते हैं, 

लेकिन जब आप अपनी दक्षता के टैंक में सुधार करते हैं, तो साधारण सच्चाई यह है कि आप ज्यादातर लोगों को पसंद करते हैं सुबह आप अपने आप को समझाते हैं कि यह ठीक है कि यह कोई समस्या नहीं है कि टीवी देखना या थोड़ी देर बिस्तर पर लेटना ठीक नहीं है, लेकिन थोड़ा सा आलस्य बहुत देर तक सौभाग्य से आपकी दिनचर्या की योजना बना लेता है। 

आप बुरा निर्णय लेने का जोखिम नहीं उठाते हैं यदि आपकी पूरी सुबह वह हाँ में तय की जाती है, तो मुझे पता है। प्रलोभन, लेकिन आप जाने के रूप में अपनी सुबह की दिनचर्या नहीं बनाते हैं। काम के बारे में चार कोड़े। पूरे दिन बैठने और शिकायत करने के लिए सबसे खराब समय क्या है। हां। आपने यह अनुमान लगाया। 

यह पहली बात है जब आप अपनी नौकरी की आलोचना करते हैं या अपने काम के बारे में बताते हैं कि आपको अपनी प्रेरणा बस खिड़की से बाहर उड़ानी है और यह संक्रामक नकारात्मकता सफल लोगों के लिए एक उच्च नोट पर अपना दिन शुरू करने के बजाय घंटों बाद तक चिपक जाती है। । क्या आप दो कदम पीछे हट रहे हैं?

अपने काम के बारे में शिकायत करके आप अपने आप को एक गहरे और गहरे छेद में खोद रहे हैं। जाहिर है कि खराब रवैये का आपके प्रदर्शन पर भारी असर पड़ेगा। आप हर उस कोने के आस-पास के शॉर्टकट खोजेंगे जो आप बहाने बनायेंगे और आप खुद पर विश्वास खो देंगे। और ऐसा होता है एक बार, आप अपनी उत्पादकता को चूम कर सकते हैं। 

अलविदा क्योंकि पल चीजें किसी न किसी तरह आप वापस लड़ना होगा नहीं मिलता है। आप दृढ़ नहीं रहेंगे। आप अपने सफ़ेद झंडे को लहराने वाले पहले व्यक्ति होंगे, इसलिए शिकायत करना आपको अब तक वापस क्यों सेट करता है? खैर, हर बार जब आप शिकायत करते हैं कि आप अपनी मानसिकता बदल रहे हैं। 

आप अपनी सारी ऊर्जा बाधाओं पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और अवसरों की अनदेखी कर रहे हैं। आप उन सबक के बारे में भूल रहे हैं जो प्रत्येक विफलता को आपको सिखाना है और आप उस आत्म-अनुशासन को कम कर रहे हैं जिसे आप महीनों या वर्षों से काम कर रहे हैं। तो आप चाहे जितना ग्रम्बल और कराहें।

सुबह में आशावादी होने की आपकी पूरी कोशिश है? नंबर पांच मानसिक अव्यवस्था आपकी सुबह छोटे व्यर्थ निर्णयों से भरी होती है। आप तय करें कि आप क्या पहनने जा रहे हैं। आप किस तरह का वर्कआउट करने जा रहे हैं, जिस संगीत को आप काम करने के लिए ड्राइव पर सुनते हैं और अपनी सुबह की दिनचर्या के अंत तक, आप पहले से ही एक दर्जन निर्णय ले चुके होते हैं।

 इनमें से कोई भी वास्तव में कुछ भी नहीं है जो वे करते हैं आपके दिमाग का वजन कम होता है। इसलिए आगे बढ़ें और अपनी सुबह के मौके पर इन विकल्पों को काटें, हाँ कई सफल लोगों ने अपनी मानसिक अव्यवस्था को कम किया है।

उन्हें अपनी दिनचर्या में शामिल करके। वही कपड़े पहनते हैं। वे एक ही वर्कआउट करते हैं और वे एक ही संगीत सुनते हैं और इस तरह उनका दिमाग उन फैसलों पर सुबह बिता सकता है जो वास्तव में मायने रखते हैं जबकि इससे उनकी उत्पादकता बढ़ेगी। यही वास्तविक कारण नहीं है कि आपको सुबह में मानसिक अव्यवस्था को कम करना चाहिए। 

असली कारण आपको अपने मस्तिष्क को गर्म करने की आवश्यकता है। कल्पना कीजिए। आप एक ऐसे कलाकार हैं जो वास्तव में जटिल कमीशन पर काम कर रहे हैं। आपको सबसे ऊपर रहना होगा। अपने खेल के ऊपर से इस खींचना। लेकिन अगर आप सुबह सबसे पहले प्लग करना शुरू करते हैं, तो आपका काम थोड़ा सुस्त हो जाएगा, आपको कुछ वार्म-अप स्केच करने की आवश्यकता है। 

आपको कुछ गलतियों को करने और चीजों के स्विंग में वापस आने के लिए उस समय की आवश्यकता है। अन्यथा, आप अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे। जब आप सुबह अपने मस्तिष्क को सांस लेने के लिए अधिक जगह देते हैं। इसका असर आपके काम पर भी होता है। आप बेहतर रचनात्मक निर्णय लेंगे क्योंकि आपके मस्तिष्क को पहले गर्म होने का मौका मिला था। 

नंबर 6 मारना स्नूज़ बटन को दबाना हर बार जब आप उस बटन को मारते हैं तो सुबह में आपका सबसे बड़ा दुश्मन होता है।

 आप इसे कठिन बना रहे हैं और शुरुआत जागने वालों के लिए उत्पादक होना कठिन है। आपके लिए हर 10 मिनट भयानक है। यह आपको पूरे दिन थका हुआ महसूस कराता है क्योंकि 10 मिनट आपके मस्तिष्क के लिए कोई गहरी नींद लेने का पर्याप्त समय नहीं है। इसकी पूरी कोशिश होगी। 

लेकिन जब 10 मिनट बाद आपका अलार्म बंद हो जाता है, तो आप महसूस करेंगे कि आपके द्वारा किए गए एक से भी अधिक बढ़ेगा, जिसका अर्थ है कि आप उस स्नूज़ बटन को तब तक मार सकते हैं जब तक कि आप अंततः अपनी सुबह को छोटा न पाकर उठ जाते हैं और पूरी तरह से अधिक तनावपूर्ण हो जाता है । 

आपको अपनी दिनचर्या से भागना होगा, जिसका मतलब है कि आपके पास अपने हेल्दी हैबिट्स के लिए कम समय है। आपको समय पर काम करने के लिए अपनी कसरत को छोड़ना होगा या नाश्ते पर पास करना पड़ सकता है और इससे आपके जीवन में बहुत सारा अनावश्यक तनाव पैदा होता है और यह आपको चंचल और धुँधला महसूस कराता है और आपको ध्यान केंद्रित करने में अधिक समय लगेगा।

महान और आपके पास एक कठिन समय होगा जो प्रेरित होता है द हीट ऑफ़ द मोमेंट में स्नूज़ बटन को मारना इतना बुरा नहीं लगता है। आप खुद को समझाएंगे कि आपके पास 10 या 20 मिनट का समय है। लेकिन वह पहला बुरा निर्णय आसानी से एक दर्जन से अधिक नंबर 7 में स्नोबॉल कर सकता है जो आपके फोन की जांच कर रहा है। 

जब आप इनिंग में उठते हैं तो आप सबसे पहले क्या करते हैं। आप कितने लोग अपने फोन के लिए तुरंत पहुँचते हैं, सबसे पहली बात जो वे सुबह देखते हैं, वह सोशल मीडिया पर पोस्ट का पाठ है या अचानक एक खाली स्क्रीन भी है। विक्षेपों की बाढ़ आपके जुनून या आपके काम के बारे में सोचने के बजाय आपके मस्तिष्क को भर देती है। 

आप हानिकारक तुलना कर रहे हैं और अपने सामाजिक सर्कल अध्ययनों के बारे में चिंता करने से पता चलता है कि आपके फोन को देखने से तनाव बढ़ता है और आपको अधिक आत्म-जागरूक बनाता है कुछ लोग उस भंवर में पड़ जाते हैं, सोशल मीडिया के अन्य लोग यह सोचकर बैठ जाते हैं कि कोई भी उन्हें संदेश क्यों नहीं दे रहा है। 

किसी भी तरह से। आपकी गति गोली मार दी है। और आपका मन एक मिलियन मील दूर है। अरे, शीर्ष विचार देखने के लिए धन्यवाद और सदस्यता के लिए सुनिश्चित करें क्योंकि अधिक अविश्वसनीय सामग्री रास्ते में है।

8 thoughts on “These things you should never do in the morning: Hindi”

  1. Good post. I learn something totally new and challenging on blogs I stumbleupon every day. It will always be helpful to read through articles from other writers and practice a little something from their sites. Sherye Brennen Bromley

  2. Do you have a spam issue on this website; I also am a blogger, and I was wondering your situation; many of us have created some nice methods and we are looking to trade strategies with other folks, be sure to shoot me an email if interested. Agace Hal Roswell

  3. It’s perfect time to make a few plans for the longer
    term and it is time to be happy. I have learn this publish and
    if I may just I desire to counsel you few interesting issues or advice.
    Perhaps you could write next articles regarding this article.
    I want to learn even more issues about it!

  4. Hi there! I know this is kinda off topic however I’d figured I’d ask.
    Would you be interested in exchanging links or maybe guest writing a blog
    article or vice-versa? My blog discusses a lot of the same topics as yours and I feel we could greatly
    benefit from each other. If you might be interested feel free to shoot me an email.

    I look forward to hearing from you! Fantastic blog by
    the way!

Leave a Comment

Your email address will not be published.